Thursday 28 December 2017

पकड़ लो हाथ तुम मेरा ,
शहर में भीड़ भारी है...!
कही मैं खो ना जाऊं,
जिम्मेदारी ये तुम्हारी है...

जीवन का एक महत्वपूर्ण सत्य
जो लोग दिल के अच्छे होते हैं....
दिमागवाले उनका जमकर फायदा उठाते है

.जिंदगी पर बस इतना ही लिख पाया हूँ मैं. 
बहुत मजबूत रिश्ते थे..
बहुत कमजोर लोगो से..

यूँ तो मझे झूठ से सख्त नफरत थी,,,
लेकिन अच्छा लगता था जब वो मुझे अपना कहती थी

मुझे तुम कुछ समझो न समझो, कोई शिकवा न करुँगl
बस इतनी-सी गुज़ारिश है मेरी, मुझे ग़लत न समझना

रोज सोचता हू तुझे भूल जाऊं ओर
रोज यही बात भूल जाता हूँ

बात ये नही है कि, तेरे बिना जी नही सकते ;
बात ये है कि, तेरे बिना जीना नही चाहते

सुनो तुम दिल दुखाया करो इजाजत है..... बस कभी भूलने की बात मत करना

इश्क़ का तो पता नहीं..
पर जो तुमसे है, 
वो किसी और से नहीं

उम्मीदें तेरे आने की, आज भी थक कर 
चुपचाप सो गई...!

अगर होता है इत्तेफाक तो यूं क्यों नहीं होता,
तुम रास्ता भूलो और मुझ तक चले आओ

मैंने कब कहा कीमत समझो तुम मेरी.
ग़र हमें बिकना ही होता तो आज यूँ तनहा न होते

मुझे किसी के बदल जाने का गम नही , बस कोई था, जिस पर खुद से ज्यादा भरोसा था

बुराई करने वालों का कोई भरोसा नहीं वो समुद्र की गहराई मापने भी निकल सकते हैं।

पता था कि लोग बदल जाते है, लेकिन
मैने कभी तुझे लोगो में गिना ही नही था।

एक कब्रिस्तान के बाहर लिखा था -
"सैकड़ों दफन है यहाँ'' जो सोचते थे के दुनिया उनके बिना नहीं चल सकती...




लोग आज भी तेरे बारे में पूछतें हैं, कहा है वो,
मैं बस दिल पर हाथ रख देता हूँ.................
जाते हुए उसने सिर्फ इतना कहा था मुझसे
अपनी ज़िंदगी जी लेना, वैसे प्यार अच्छा करते हो


ये सगंदिलो की दुनिया है, ,,, जरा सभंल के चलना दोस्तो,, यहां पलकों पर बिठाया जाता है ,,,,नजरों से गिराने के लिए, ,,

हम जिंदगी में बहुत सी चीजे खो देते है...
"नहीं" जल्दी बोल कर...
और
"हाँ" देर से बोल कर

चलो...दिल की अदला बदली करलें,
तड़प क्या होती है...खुद समझ जाओगे !!!



aaj bhi tujhe dil se track kar lete hai, aur teri sadness ko hack kar lete hai...
ye aur baat hai tujhe milne nahin aate, teri yaad mei aksar bag pack kar lete hai.

सहमी सहमी सी जिन्दगी है मेरी, कुछ करना चाहता हूँ तो भी डर लगता है,
और नहीं करता तो भी डर सा लगा रहता है.

नजर मिलाकर मेँरे पास आकर लुट लिया।
नजर हटी ही नहीँ थी कि फिर मुस्कुराकर लुट लिया ।

 

ना कर तू इतनी कोशिशे, मेरे दर्द को समझने की….
तू पहले इश्क़ कर, फिर चोट खा, फिर लिख दवा मेरे दर्द की…

आशिकी की हद तो देखो
एक लड़की का बायफ्रेंड मर गया तो
उस लड़की ने चिता पर लेट कर लड़के के साथ
.
.
सेल्फी खींच कर पोस्ट किया -
"Me with My ex boy Friend".
at शमशान घाट - Feeling Sad...!!! with Monty shiv & 14 others

तुम अगर भूल भी जाओ तो ये हक है तुमको....।"
मेरी बात और है...मैंने तो मोहब्बत की है..

वो तब भी थी अब भी है और हमेसा रहेगी 
वो महोब्बत है मेरी कोई पढ़ाई नहीं जो पूरी हो जाए

आज उसे गैरों के साथ बात करते हुए देखा तो दर्द हुआ
फिर याद आया कि हम कौन सा उसके अपने है

No comments:

Post a Comment